< कौन सी दुकान सबसे ज्यादा चलती है? - KISHAN JAGRAN

कौन सी दुकान सबसे ज्यादा चलती है?

कौन सी दुकान सबसे ज्यादा चलती है?, किस चीज की दुकान सबसे ज्यादा चलती है, सबसे ज्यादा चलने वाली दुकान, सबसे ज्यादा पैसे देने वाली दुकान, सबसे बेहतरीन दुकान

कौन सी दुकान सबसे ज्यादा चलती है?: दोस्तों आप तो जानते ही है की आज जिन लोगो के पास थोड़ा भी पैसा हो रहा है वह खुद की अपनी दुकान खोलने पर लग जा रहे है इसलिए आपको औरो से अलग दुकान खोलना है हम आप लोगों को कुछ अलग दुकान के बारे में जानकारी देंगे जिसे आप खोलकर अच्छी कमाई कर सकते हैं ।

आप सोच रहे हैं कौन सी दुकान सबसे ज्यादा चलती है तो आप जानते ही हैं सभी दुकान अच्छी चलती है बस उनको चलने वाले अच्छे रहने चाहिए । दुकान लोगों के व्यवहार बोली भाषा उनके रहन-सहन डेकोरेशन और जरूरत के अनुसार चलती है जैसे अगर आप बीमार पड़े तो आपको डॉक्टर के पास जाना पड़ेगा यह आपकी जरूरत है।

कौन सी दुकान सबसे ज्यादा चलती है?

इस प्रकार दुकान की भी जरूरत होती है जैसी लोगों की जरूरत है उसे अनुसार आप दुकान खोल सकते हैं दुकान आपकी जानकारी के ऊपर भी निर्भर करते कि आपको कितनी जानकारी है कि आप उसे दुकान को चला सकते हैं या उसे दुकान में कितना अच्छा काम कर दे सकते हैं।

पर आप अपनी दुकान को अच्छे से चलाना चाहते हैं तो यह चार पांच चीज ना भूले जैसे व्यवहार, काम अच्छे से करना, ईमानदारी, होगा आप पर विश्वास कभी ना तोड़े इत्यादि।

कॉफी तथा चाय की दुकान

कौन सी दुकान सबसे ज्यादा चलती है?, किस चीज की दुकान सबसे ज्यादा चलती है, सबसे ज्यादा चलने वाली दुकान, सबसे ज्यादा पैसे देने वाली दुकान, सबसे बेहतरीन दुकान

यह एक ऐसा बिजनेस है जिसे आप कहीं भी और कभी भी शुरू कर सकते हैं था इस बिजनेस को आप सुबह से लेकर रात तक चला सकते हैं यह एक ऐसा बिजनेस है जिसे आपको हम बिल्कुल ही कम लागत में शुरू कर सकते हैं इस बिजनेस को आप पार्ट टाइम तथा फुल टाइम भी कर सकते हैं।

अगर आप काफी से चाय का स्टाइल खोलना खोल रहे हैं तो आपका 15 से ₹20000 का खर्चा होगा। इस बिजनेस में आपको एक कॉफी मशीन एक टेबल तथा कुछ कुर्सियां और काफी बनाने और चाय बनाने के सामान की जरूरत होगी इस बिजनेस को आप किसी भी दुकान के सामने शुरू कर सकते हैं।

इस बिजनेस को आप पार्ट टाइम भी शुरू कर सकते हैं जैसे जैसे आप सुबह को 4:00 से 8:00 बजे तक स्टार लगा सकते हैं ठंडी के दिनों में चार्ट था काफी की बहुत ज्यादा डिमांड होती है इससे आप रोजाना के 500 से 1000 रुपए का आराम से कमा सकते हैं या आप शाम को 3:00 बजे से 8:00 बजे रात तक इस बिजनेस को कर सकते हैं।

इस बिजनेस को स्टूडेंट तथा जॉब करने वाले लोग आराम से कर सकते हैं

बुक स्टोर की दुकान सबसे ज्यादा चलती है

दोस्तों आप तो जानते हैं कि आज पढ़ाई का कितना महत्व हो गया है और लोग अपने बच्चों को बहुत ज्यादा पढ़ा रहे हैं जिसमें वह अनाहद पैसे खर्च करते हैं जिसका फायदा आप ले सकते हैं आप कॉपी किताब पेंसिल रबर कटर तथा अन्य पढ़ाई से रिलेटेड सामान की दुकान कर सकते हैं जिसमें आपकी रोजाना की कमाई 1000 से 1500 हो सकती है । यह एक सदाबहार बिजनेस है जो कभी नहीं बंद होगी।

इस बिजनेस को आप किसी भी चौराहे या स्कूल कॉलेज के पास खोज सकते हैं इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपका 50000 से 150000 का खर्चा होगा।

 इंटीरियर डिजाइन स्टूडियो की दुकान सबसे ज्यादा चलती है

कौन सी दुकान सबसे ज्यादा चलती है?, किस चीज की दुकान सबसे ज्यादा चलती है, सबसे ज्यादा चलने वाली दुकान, सबसे ज्यादा पैसे देने वाली दुकान, सबसे बेहतरीन दुकान

इंटीरियर डेकोरेशन का बिजनेस यह बहुत ही नया बिजनेस है इस बिजनेस को लोग बहुत ज्यादा पसंद कर रहे हैं क्योंकि इंटीरियर डेकोरेशन में आपको लोगों के घरों को अच्छे से सजना होता है जैसे बेडरूम में कौन से कलर रहेगा, लाइट कौन से कलर की रहेगी, पंखा कौन से कलर का रहेगा, और कौन सी सामान कहां रखना है, कौन सी दीवार पर कौन सा कलर लगेगा इत्यादि सभी प्रकार के डेकोरेशन का काम आपको करवाना होता है। बिल्कुल 5 star होटल की तरह ।

इस बिजनेस में आप लाखों रुपए महीने कमा सकते हैं वह भी बहुत कम कम कर कर इस बिजनेस में आपको काम करवाना होता है।

इंटीरियर डेकोरेशन की पढ़ाई होती है जिसे आप कर सकते हैं या आप यूट्यूब पर इंटीरियर डेकोरेशन करना सीख सकते हैं ।

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आप एक रूम को अच्छे से डेकोरेट कर। अपने शहर में शुरू कर सकते हैं। यह बिल्कुल ही नया बिजनेस है जिसमें कंपटीशन बिल्कुल कम है जिसे आप जल्दी से शुरू कर लाखों की कमाई कर सकते हैं।

जनसेवा केंद्र की दुकान सबसे ज्यादा चलती है

जन सेवा केंद्र एक बेहतरीन बिजनेस है जिसकी दुकान सबसे तेजी से चलने वाली होती है इस बिजनेस में आपको लोगों के फॉर्म स्कूल फॉर्म स्कॉलरशिप जॉब फॉर्म, आय, जाती, निवास तथा पैन कार्ड इत्यादि भरने होते हैं जन सेवा केंद्र की दुकान से आप रोजाना 1000 से 1500रुपए आराम से कमा सकते हैं ।

यह एक बेहतरीन बिजनेस है तथा सबसे ज्यादा चलने वाला बिजनेस है इस बिजनेस को आप अपने घर या कोई दुकान से शुरू कर सकते हैं इस बिजनेस को शुरू करने में 50000 से 1 लाख तक का खर्चा होगा।

इस बिजनेस में आपको एक रूम एक कंप्यूटर एक मैच तथा कुछ कुर्सियां और कंप्यूटर की जानकारी की जरूरत होती है आप फॉर्म भरना यूट्यूब से सीख सकते हैं इस बिजनेस को शुरू करने के लिए 50000 से 1 लाख तक का खर्चा होता है इस बिजनेस से आप रोजाना के हजार से 15 00 रुपए तक आराम से कमा सकते हैं

फोटोग्राफी एंड विडियोग्राफी एंड मिक्सिंग लैब की दुकान सबसे ज्यादा चलती है

कौन सी दुकान सबसे ज्यादा चलती है?, किस चीज की दुकान सबसे ज्यादा चलती है, सबसे ज्यादा चलने वाली दुकान, सबसे ज्यादा पैसे देने वाली दुकान, सबसे बेहतरीन दुकान

वेटिंग फोटोग्राफी तथा वीडियोग्राफी का बिजनेस बहुत ही बेहतरीन बिजनेस है इस बिजनेस से आप लाखों रुपए महीने कमा सकते हैं इस बिजनेस में आपको एक कंप्यूटर एक फोटो कैमरा तथा एक video कैमरा की जरूरत होती है। इस बिजनेस को आप घर से शुरू कर सकते हैं।

इस बिजनेस में आपको लोगों की शादियों की रिकॉर्डिंग करनी होती है जिसे आप एडिट करवा कर तथा फोटो की एल्बम बनवाकर लोगों को देते हैं जिसका वह लोग आपको अच्छा पैसा देते हैं इस बिजनेस से आप लाखों रुपए महीने कमा सकते हैं।

अगर आप फोटोग्राफी का बिजनेस शुरू कर रहे हैं तो खुद का मिक्सिंग लैब या फोटो एडिटिंग जरूर करें। मिक्सिंग लैब में आपको हमेशा काम मिलते रहते हैं अगर आप सिर्फ फोटोग्राफी का वीडियोग्राफी करते हैं तो आपको सिर्फ शादियों के सीजन में ही पैसे मिलेंगे अगर आपके पास मिक्सिंग लैब है तो आप सालों साल पैसे कमा सकते हैं या अभी सबसे तेज चलने वाली दुकानों में से एक है तथा इस बिजनेस में बहुत ही काम कंपटीशन है।

फ़ास्ट फूड की दुकान सबसे ज्यादा चलती है

दोस्तों आप तो जानते हैं कि फास्ट फूड का बिजनेस इस समय कितनी तेजी से गो हो रहा है लोग फास्ट फूड खाना कितना ज्यादा पसंद कर रहे हैं तो क्यों ना आप भी इस बिजनेस को शुरू करें।

आप अनेक प्रकार के फास्ट फूड बना सकते हैं जैसे छोला, फुलकी, चाऊमीन, बर्गर, वडा पाव, मंचूरियन राइस इत्यादि।

यह बिजनेस आपकी क्वालिटी पर निर्भर करता है आप जितना अच्छा प्रोडक्ट लोगों को देंगे उतना ही ज्यादा आपकी दुकान चलेगी इस बिजनेस को आप गांव शहर जा रहा है या किसी भी सामूहिक जगह पर खोल सकते हैं इस बिजनेस को शुरू करने के लिए कम से कम 20000 से 40000 की जरूरत होती है आप छोला फुल्की या कोई भी प्रोडक्ट यूट्यूब पर से देख कर बनाना सीख सकते हैं फास्ट फूड का की दुकान एक सदाबहार बिजनेस है।

मेडिकल की दुकान सबसे ज्यादा चलती है

कौन सी दुकान सबसे ज्यादा चलती है?, किस चीज की दुकान सबसे ज्यादा चलती है, सबसे ज्यादा चलने वाली दुकान, सबसे ज्यादा पैसे देने वाली दुकान, सबसे बेहतरीन दुकान

दोस्तों आप तो जानते हैं मेडिकल हाल की दुकान एक सदाबहार दुकान होती है क्योंकि दवाइयां की जरूरत लगभग सभी को होती है इस बिजनेस को करने के लिए आपको कुछ पढ़ाई तथा कुछ जानकारी की जरूरत होती है जिसमें आपका लगभग 1 से 2 साल का समय लगता है मेडिकल हॉल की बिजनेस में 1 से 2 लाख रुपए तक का खर्चा होता है। मेडिकल हाल के बिजनेस को आप कहीं भी शुरू कर सकते हैं ।

डेकोरेशन आइटम की दुकान सबसे ज्यादा चलती है

दोस्तों आप होम डेकोरेशन आइटम की दुकान के बारे में बता रहे हैं। इस बिजनेस में आपको बहुत काम खर्चे में ज्यादा मुनाफा होगा यह एक बेहतरीन बिजनेस है क्योंकि लोग अपने घर को सजाने के लिए ज्यादा से ज्यादा पैसे खर्च करने को तैयार रहते हैं और डेकोरेशन के समान में मार्जिन भी बहुत ज्यादा होती है आप डेकोरेशन की दुकान करके 30000 से ₹40000 महीने आराम से कमा सकते हैं।

आप डेकोरेशन के बिजनेस को किसी भी चौराहे या अपने शहर में खोल सकते हैं या बिजनेस शहरों में बहुत ज्यादा चलता है।

इस बिजनेस को मे आपका 1 से 1.5 लाख रुपए का खर्चा होगा या 2 से 2.5 लाख भी जा सकते है क्योंकि जितना ज्यादा सुंदर आपकी दुकान लगेगी उतना ही ज्यादा ग्राहक आपकी दुकान पर अट्रैक्ट होंगे और उतनी ही ज्यादा आपके दुकान से सामानों की बिक्री होगी।

आप अपनी दुकान को बहुत अच्छे से सजाये जिसमें आपका 40 से 50 हजार रुपए का खर्चा होगा और सामान भी सुंदर-सुंदर और बहुत अट्रैक्टिव रखें जिससे आपकी बिक्री और तेजी से बढ़ेगी।

आप अनेकों प्रकार के सामान रख सकते हैं जैसे कारपेट, गुलदस्ता, मैट, पर्दा, वॉलपेपर, सोफा कवर, कुर्सी कवर, stickers इत्यादि।

इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स तथा इलेक्ट्रॉनिक सामान बनाने की दुकान सबसे ज्यादा चलती है

कौन सी दुकान सबसे ज्यादा चलती है?, किस चीज की दुकान सबसे ज्यादा चलती है, सबसे ज्यादा चलने वाली दुकान, सबसे ज्यादा पैसे देने वाली दुकान, सबसे बेहतरीन दुकान

दोस्तों आप तो जानते ही हैं कि यह इलेक्ट्रॉनिक सामानों का योग है तो हम क्यों ना इलेक्ट्रॉनिक सामानों की ही दुकान करें इसमें कम खर्चे में ज्यादा मार्जिन प्राप्त होता है इस तथा यह दुकान भी बहुत अच्छे से चलती है क्योंकि लगभग सभी के घरों में कम से कम 25 प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स रखे होते हैं जो हमेशा ही बिगड़ते रहते हैं या कोई नया घर बनवा रहा है तो वो कम से कम 30 से 40 हजार का सामान जरूर खरीदेगा ।

इस बिजनेस को आप दो से ढाई लाख रुपए में शुरू कर सकते है। इस बिजनेस को आप किसी भी चौराहे या में रोड के बगल में खोल सकते हैं।

अगर आप इलेक्ट्रॉनिक सामानों की रिपेयरिंग कर रहे हैं तो आपका बिजनेस और ज्यादा ही तेजी से चलेगा क्योंकि इलेक्ट्रॉनिक सामान्य बहुत ज्यादा बिगड़ी हैं और जिसके ग्राहक भी बहुत ज्यादा होते हैं जिससे आपकी कमाई दोगुनी हो जाएगी आप किसी भी इलेक्ट्रॉनिक रिपेयरिंग केंद्र पर जाएंगे तो आपको बहुत ज्यादा भीड़ देखने को मिलेगी। क्योंकि हर घर में लगभग कोई ना कोई इलेक्ट्रॉनिक सामान बिगड़ते ही रहती है।

इलेक्ट्रॉनिक सामान बनाने में आपको कुछ दिनों की ट्रेनिंग लेनी पड़ेगी या आप किसी मिस्त्री को अपने दुकान पर रखकर इलेक्ट्रॉनिक सामान बनवा सकते हैं

साईकिल रिपेयरिंग और सेलिंग की दुकान सबसे ज्यादा चलती है

साइकिल रिपेयरिंग की दुकान है अभी सबसे ज्यादा चलने वाली दुकानों में से एक है सब लोग सोच रहे हैं की हम बाइक बनाना सीखे पर साइकिल बनाने पर कोई नहीं ध्यान दे रहा है पर अभी भी 50% से ज्यादा लोग साइकिल से ही चलते हैं और आप अपने मार्केट में ही देखेंगे तो साइकिल रिपेयरिंग की दुकान आपको जल्दी नहीं मिलेगी हालांकि इस बिजनेस में बहुत ज्यादा कमाई है।

आप साइकिल रिपेयरिंग के साथ-साथ साइकिल बेचने का भी बिजनेस कर सकते हैं और इस समय तो इलेक्ट्रॉनिक साइकिल भी आना शुरू हो गई है आप उसकी भी सेलिंग कर अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

इस बिजनेस को शुरू करने में आपका सिर्फ 30000 से ₹40000 ही खर्च होगा । इस बिज़नेस से आप रोजाना के 1000 से ₹1200 आराम से कमा सकते हैं।

सबसे सरल व्यवसाय क्या है? | एक छोटी सी सुरुआत बदल देगी आपकी जिन्दगी

सबसे तेज चलने वाला बिजनेस कौन सा है | 1 से 2 महीने में गो हो जाने वाला बिज़नेस

औरतों के लिए सबसे अच्छा बिजनेस कौन सा है | ज्यादा सोचिये मत

धन का निवेश करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए

सब्जी की खेती के तरीके तथा सब्जियों की खेती कैसे करें पूरी जानकारी

Leave a Comment